कैसे करे ब्लॉक नंबर पर कॉल | पुरी जानकारी हिन्दी में -2022

हेल्लो दोस्तों आज हम आपलौगो के लिए बहुत ही सनदार टॉपिक ले के आया हूं । जैसे कि हम जानेंगे अगर आपका Mobile Number किसी ने block कर दिया है तो आप किन-किन application से ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते हो (Block number pr call kaise kare) और आप उसे unblock भी कर सकते हो।

यदि आपको किसी ने नाराज होकर या गुस्से में आकर आपका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया है तो आप फिर भी उस ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते हैं वे भी बहुत आसानी से । आपके मान में यह बात आ रहा होगा कि यह कैसे हो सकता है?

हां बिल्कुल ऐसा हो सकता है अगर आपको किसी ने नंबर ब्लॉक कर दिया है तो भी आप उस मोबाइल नंबर ब्लॉक पर Call कर सकते हैं और अपने नंबर को unblock भी कर सकते हैं। वैसे इंटरनेट और यूट्यूब में बहुत सारी ऐसी जानकारियां हैं जिसके द्वारा आप ब्लॉक नंबर पर कॉल कर पाएंगे पर इंटरनेट पर आपको ब्लॉक नंबर को अनब्लॉक कैसे करें?

आज़ में इससे संबंधित भी जानकारियां मिलेंगे पर एक बात को जरूर एसी में रखें यह जानकारियां शत प्रतिशत सही नहीं होती है क्योंकि आपके नंबर को अनब्लॉक उस मोबाइल से करना होता है जिस मोबाइल से आपके नंबर को ब्लॉक किया गया है ।

यदि आपका कोई दोस्त या फिर आपकी गर्लफ्रेंड नाराज होकर आपके नंबर को ब्लॉक कर देती हैं तो और आप उनसे बात करना चाहते हैं पर आपका अपने मोबाइल से मै कॉल नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्होंने आपका नंबर पुरी तरह ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है।

आप कैसे मालूम करें कि आपका मोबाइल नंबर ब्लॉक आप द्वारा कॉल करने पर उनके फोन पर रिंग नहीं जाता है अगर वह व्यक्ति busy ना हो फिर भी आपको उनका फोन busy बताता है।

आज का यह टॉपिक आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा क्योंकि इस टॉपिक में हम ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करें? (Block number par Call kaise kare?) अपने मोबाइल से ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करें इसके बारे में पुरे जानकारी दिया गया है।

आप चाहते तो किसी दूसरे के मोबाइल नंबर से भी उस व्यक्ति को कॉल कर सकते हैं जिन्होंने आपको ब्लॉक किया है पर आज मैं आपको कई ऐसे तरीके और सॉफ्टवेयर के बारे में बताऊंगा जिसके जरिए आप अपने खुद के मोबाइल नंबर पर ब्लॉक नंबर पर कॉल कर पाएंगे। बिल्कुल फ्री में ।

लेकिन इस टॉपिक में आप ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करें। इससे संबंधित जानकारियों को जानेंगे अगर आप भी ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करें? (Block number par Call kaise kare?) इसके बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे इस टॉपिक को पूरा पढ़ें इस आर्टिकल में आपको जितनी भी सॉफ्टवेयर के बारे में बताई जाएगी उन सारी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके आप ब्लॉक नंबर पर कॉल कर पाएंगे।

ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे?

आज मैं आपको लोग को सारे Step by Step समझने का प्रयास करूंगा जिसे follow करके आप किसी भी ब्लॉक नंबर को भी Call कर सकेंगे।

ऐसे तो बहुत सारे application मार्केट में है जिसके द्वारा आप किसी भी block number पर Call कर सकते हैं। इनमें से कुछ application जैसे – Indycall और Wephone के बारे में आज मैं आपको बताने वाली हूं।

1. Indycall से ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे

यह भी IndyCall सॉफ्टवेयर भी बहुत ही बेहतरीन है इसके द्वारा आप बहुत आसानी से ब्लॉक नंबर पर कॉल कर पाएंगे यह सॉफ्टवेयर भी गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर पर उपलब्ध रहती है।

और इस सॉफ्टवेयर को भी गूगल प्ले स्टोर में 4.2 स्टार की रेटिंग दी गई है तथा इस सॉफ्टवेयर को गूगल प्ले स्टोर से 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

(1) सबसे पहले आपको Indycall application को download करना होगा।

(2) उसके बाद आप इस app को install करके open पहले कर लें

(3) एक बात को जरूर ध्यान दें आपको सारी permission Indycall app को देनी पड़ेगी।

(4) उसके बाद आपको नीचे Call का बटन दिखेगा जहां पर आप click करेंगे।

(5) फिर आप उसमें वह number डाल देंगे जो block number पर आप को Call करना है।

(6) अब आपका Call लग जाएगा और आपका Call किसी unknown number से block number पर रिंग जाएगा ।

2. Wephone से ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे?

WePhone सॉफ्टवेयर के द्वारा आप ब्लॉक नंबर पर कॉल कर पाएंगे यह सॉफ्टवेयर आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर पर भी उपलब्ध रहता है।

और इस सॉफ्टवेयर को गूगल प्ले स्टोर में 4.5 स्टार की रेटिंग दी गई है और इस सॉफ्टवेयर को गूगल प्ले स्टोर से एक करोड़ से ज्यादा बढ़ डाउनलोड किया गया हमरे पुरे वर्ल्ड में ।

दोस्तों इस application को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन में play store पर जाना होगा। फिर आप को wephone search करना होगा।

क्या इन दोनों App का use करना सुरक्षित होता है?

(1) अब आपको इस एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए आप Download बटन पर click कर दीजिए।

(2) इसके बाद यह application download होना शुरू हो जाएगी

(3) Download होते ही आप इसे install कर लेना होती है ।

(4) Install करने के बाद आप इस एप्लीकेशन को open करेंगे

(5) उसके बाद आप को Same Dialer Pad की तरह एक interface कहीं देखने को मिलेगा ।

(6) अब आपको वह number डालना है जिस number से आपको block किया गया है।

(7) नंबर डालने के बाद आपको उस number पर Call करना है फिर आपको तीन option दिखेंगे जिसमें से आपको Premium पे क्लिक करना होगा ।

(8) फिर आपका Call जाने लगेगा। लेकिन आपका Call आपके number से नहीं बल्कि किसी unknown number से जाएगा।

इन सब applications का use करना सुरक्षित नहीं होता है क्योंकि यह एक थ्रेड पार्टी एप्लीकेशन है जिससे आपके पुरे contact और media को access किया जा सकता है और आपका महत्वपूर्ण data आपका चुराया जा सकता है।

और जब आप किसी number पर एक Free Calling App के द्वारा Call करते हैं तो आपकी Call को उस app के जरिए record भी की जा सकती है।

इसलिए आपको थ्रेड पार्टी एप्लीकेशन को अपने phone में download बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इन apps के द्वारा आपका data आसानी से चुराया जा सकता है।

Recent Post

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.