आपने नाम का ringtone कैसे बनाया जाता हैं | Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaya Jata Hai – हिन्दी में जानकारी

हेल्लो दोस्तो आज मैं बहुत ही शानदार टॉपिक ले के आया हूं जैसे कि आजकल लगभग सभी लोग मोबाइल फ़ोन यूज़ करते रहते है, हल हि में एक सर्वे में देखा गया है हमारे पुरे वर्ल्ड कि दुनिया में 10 में से हर तीसरे व्यक्ति के पास अपना खुद का यानी कि पर्सनल मोबाइल फोन है।
अब अगर फोन पर्सनल होगा तो बहुत लोग यह चाहते हैं कि उनकी रिंगटोन भी पर्सनल हो खूद आपने नाम से लेकिन उन्हें खुद को पता नहीं होता कि अपने नाम की रिंगटोन कैसे सेंट करते या अपने नाम रिंग टोन कैसे डाउनलोड करते हैं ।

 

इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट में Apne Naam Ki Ringtone सेट करने के लिए सबसे बढ़िया Website और कुछ बेहतरीन Apps के बारे में बताने जा रहा हूं और जिनके जरिए आप बहुत आसानीपूर्वक से अपने मोबाइल फ़ोन में अपने नाम का रिंगटोन सेट कर सकते हैं। व भी बिल्कुल फ्री में।
तो दोस्तों अगर आप भी अपने मोबाइल की रेगुलर और डिफ़ॉल्ट रिंगटोन से बोर हो गए हैं,अगर चाहते हैं कि अब आपके फ़ोन में आपके नाम की एक यूनिक और कुछ डिफरेंट Name Ringtone हो तो इसे बनाना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है,
बस इसके लिए आपके पास Mobile Phone और उसमें Internet होना बहुत जरूरी होगा, फिर इसके बाद आप नीचे हमने जो कुछ आसान स्टेप्स बताई हैं उन्हें फॉलो करते जाइए

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन के ब्राउज़र को पहले यानी कि Google Crome को ओपन करें, के बाद अब सर्च बॉक्स में FDMR लिखकर सर्च करें। (Freedownloadmobileringtones.com) एक Ringtone Making वेबसाइट है।
Crome पर वेबसाइट सर्च कर लेने के कुछ देर के बाद आपके सामने कई वेबसाइट की लिस्ट शो होगी, जिनमें से सबसे ऊपर आपको fdmr वेबसाइट का लिंक मिलेगा बस उसपर हि आपको क्लिक करना होगा फिर उसे ओपन कर लें।
फिर से जिसमे आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा उसमें आपको अपनी नाम यानी किस नाम से आप रिंग टोन बनना चाहते हैं उसमें आप नाम इंटर करके सर्च करना होगा।
जैसे आपका नाम जितेन्द्र है, तो आपको सर्च बॉक्स में Jitendra लिखकर सर्च करना है, इसके बाद आपके सामने Jitendra नाम से जुड़ी बहुत से रिंगटोन की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी।
जो भी रिंगटोन आपको मन पसन्द आ रहा है और ऐसा लग रहा है कि यह रिंगटोन आपके फ़ोन के लिए बेस्ट है, तो आप उस पर क्लिक कर। Ringtone पर क्लिक करने के बाद आपको “Download” का ऑप्शन मिलेगा जाएगा और आपको उस पर टैप करना होगा,
Tap करते ही Ringtone आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी। और Name Ringtone Download हो जाने के बाद आप अपने फोन कि साउंड सेटिंग्स में जाकर उसे अपनी डिफ़ॉल्ट रिंगटोन सेट कर सकते हैं
अब जा के आपके मोबाइल फोन में आपका मन पसन्द का रिंग टोन सेट हो गया होगा और अगर आपको इसके बाद भी Ringtone Set करने में कोई भी परेशानी हो रही हो तो इसके लिए आप हमारी नीचे बताई गई इस पोस्ट की हेल्प ले सकते हैं।

अपने मनचाहे नाम की रिंगटोन बनाने के लिए रिक्वेस्ट कैसे भेजें

कोई भी व्यक्ति अगर आप जैसी Ringtone अपने मोबाइल के लिए बनवना चाहते हैं, जैसे कि आपको इंटरनेट पर नहीं मिल पा रही है, तो ऊपर बताई गई Fdmr Website अपनी मनपसंद Ringtone के लिए Request भी भेजने का Option भी देती है
और फिर आपको मनचाहा रिंगटोन बनाकर देती है। चलिए हम जानते हैं, कि fdmr से कैसे आप अपनी मनचाही रिंगटोन के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं
पहले आपको Fdmr वेबसाइट को Open करना होगा फिर इसके बाद होम पेज पर पर जा के आपको Request Ringtone का Option कहीं नाजर आ रहा होगा उस पर क्लिक कर देना है।

Apne Naam Ki Ringtone Banane Ke Liye Apps

हम बात करें Google Playstore पर बहुत से सारे नाम रिंगटोन App मौजूद होती है लेकिन उन एप्लीकेशन में इतने खास फीचर नहीं होते इस लिए हम उस App के बारे में हम आपको बताने जा रहे है।
अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन अच्छा से डाउनलोड करना है तो हम कुछ बेहतरीन अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स के बारे में बताने जा रहा हूं जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाते है हमारे देश में तो चलिए जानते है उनके बारे में।

My Name Ringtone Maker

यह एक बहुत ही शानदार ऐप है इसकी खासियत बात यह है की इसमें MP3 Cutter की सुविधा उपलब्धता होती है, जिसमें आप Songs को Cut करके रिंगटोन भी बना सकते है।
इसमें आपको कई सारी Men और Women की Voice मिलती है जो आपकी रिंगटोन और बेहतर बन पता है। आप इसकी रेटिंग और इंस्टालेशन की प्रोसेस से ही पता कर सकते है की यह ऐप कितना पॉपुलर है। पुरे देश में।

My Name Ringtone Maker & Flash Alerts

और इस एप्लीकेशन की मदद से भी आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं बहुत ही अच्छा मॉडलिंग से बस इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं Text Box में अपना नाम Enter करना है जीस नाम से बनवना चाहते हैं और इसे Play करके Save कर देना है।
इसमें भी आपको MP3 Cutter का Feature मिलता है।

Name Ringtone Maker

देखा जाए तो यह दोनों एप्लीकेशन की तरह यह भी है यानी कि अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप है लेकिन इसमें एक ही फर्क है
जो कि इतना सा है की इसमें आपको बैकग्राउंड म्यूजिक Add करने का कोई ऑप्शन नहीं मिल पाएगा आप बस इसमें Simple सा Text To Speech Ringtone Create कर सकते है।

 

आपलौग तो जान गए होंगे कि आप अपना मनपसंद का रिंग टोन कैसे बनाते हैं और कैसे डाउनलोड करते यदि आपको कोई दिक्कत होती है
रिंग टोन सेट करने में तो आप कमेन्ट बॉक्स में जरूर अपना राय दें सकते हमारे आज का टॉपिक आपको अच्छा लगा होगा तो आप अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि आपका दोस्त भी आपने नाम का रिंग टोन बनना पाएं ।

बहुत बहुत धन्यवाद आपलौग को जो कि मेरा आज का पोस्ट ध्यानपूर्वक होकर पढ़ें है । चलिए दोस्त फिर मिलते हैं कुछ नया टॉपिक ले के । धन्यवाद।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.