Facebook पर Like कैसे बढ़ाये ( Latest App Download )

जैसे कि सब जानते है कि आजकल फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाएं इस तरह का सवाल यानी कि शब्दों बहुत सुनने को मिलती हैं । खासकर युवा वर्ग के व्यक्ति पूरा दिन Facebook पर Active रहते हैं। और फेसबुक एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है जहां पे लोग अपने निजी विचार Photo या Videos Share करते हैं और वह व्यक्ति उस वक्त का इंतजार करते हैं, कि उनकी फेसबुक दोस्त फोटो और वीडियो को देखकर उस पर Like और कमेंट करें।

बहुत बार ऐसा होता है कि फेसबुक पर आपके द्वारा अपलोड किए-कराए गए फोटो आदि पर बहुत ही कम लाईक कमेंट आते हैं। और अब चुंकि लाइक आपके किसी भी प्रकार की फोटो पर कम आएंगे, तो ज़ाहिर सी बात है आपका दोस्त लोग आपको इस बात के लिए जरूर टोकेंगे या फिर आपको मजाक बनाएंगे। ईससी बात को Users को बहुत बुरा लगता है और साथ ही Users खुद को बाकियों के मुक़ाबले कमतरी महसूसी करनें लगता है।

इस लिए रेपुटेशन और दोस्तों के सामने अपना इंप्रेशन हमेशा बनाने के लिए यानी कि बोला जाए तो रौब ज़माने के लिए लोग अपने फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए कुछ नए-नए तरीका के इस्तेमाल करते रहते हैं । और मेरे बहुत ऐसा दोस्त हैं जो मुझसे भी पूछते हैं कि फेसबुक पर लाइक बढ़ाने का कोई नया तरीका बताऐ इसलिए मैंने सोंचा की आज मुझे इस टॉपिक पर लिखना ही चाहिए और फेसबुक पर लाइक कमेन्ट बढ़ाने में मुझे आप लोगों की हेल्प करना चाहिए।

सबसे महत्वपूर्ण बातें हम फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए यह ऐप हम डाउनलोड तो कर लेते हैं, और हमारी बहुत कोशिश करने के बाद भी लाइक कमेन्ट नहीं बढ़ पाती हैं । क्योंकि इसलिए यह ऐप सही से काम नहीं कर पाते या आपको सही से use करने नहीं आता हो । आज हम इसलि‌ए आपको इस पोस्ट में फेसबुक पर लाइक और कमेन्ट कैसे बढ़ाने का सही तरीका लेके आया हूं ।

जब आप इसका प्रयोग करके आप बड़ी आसानी से फेसबुक पर like बढ़ा पाएंगे और तो और मैं आप लोगों को यह भी बताऊंगा कि फेसबुक पर लाइक कमेन्ट कैसे बढ़ाएं और एप की मदद से भी यदि आपलोग App Download करने के बाद भी Facebook पर Like नहीं बढ़ा पाते हैं तो आज के इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक होकर पढ़ें, क्योंकि आज हम आपको यहां यह भी बताएंगे कि क्यों आपके द्वारा Download किए गए Apps से Like नहीं बढ़ पाता है।

और साथ में यहां आपको एक सेमपल फेसबुक ट्रिक्स भी बताने वाला हूं जिससे आप अपनी फेसबुक पर अनलिमिटेड लाइक बढ़ा पाएंगे यकीन मानिए, आपको इसके बाद आप चंद भर सेकंड में ही अपने फोटो हो या वीडियो पर ढेर सारे लाइक कमेन्ट ले सकते हैं ।

Facebook पर Like कैसे बढ़ाये

तो चलिए देर किस बात की जानते हैं Facebook पर like कैसे बढ़ाये जाते हैं…

1. Facebook पर Like कैसे बढ़ाये ( Without Any other App )

फेसबुक पर लाइक कमेन्ट बढ़ाने के लिए सबसे पहले तो आप अपनी फेसबुक एकाउंट को लॉगिन करने की जरूरत होती है इसके लिए आप फेसबुक कि ऑफिशल वेबसाइट www.facebook.com या फिर गूगल प्ले स्टोर में जा के Facebook App डाउनलोड कर सकते हैं और फिर इसकी मदद से भी आप अपना Facebook Account login कर सकते हैं login करने के लिए सबसे पहले आप अपना मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर अपने फेसबुक अकाउंट को login कर ले।

चलिए आपको हम स्टेप बाय स्टेप समझाते हैं जिससे आपको लाइक कमेन्ट बढ़ाने का बहुत आसानी होगी ।

स्टेप 1 दोस्तों को Tags करके बढ़ा सकते हैं लाइक जैसे कि :- ऐसे में तो दोस्तों को Tag करके like बढ़ाना बहुत आसान तरीका है। और दोस्तों को लाइक करके आप अपनी पोस्ट पर काफी सारी इंगेजमेंट्स और लाइक पा सकते हो । दोस्तों को Tag करने का सबसे बड़ा फायदा यह होती है कि आपके पोस्ट किया गया द्वारा आपके दोस्तों तक आसानी से पहुंच जाता है और साथ ही आपके दोस्तों के दोस्त को भी आपके द्वारा अपलोड किये गए फोटो दिखाई देने लगते है।

इससे फायदा आपको यह होता है कि आपके दोस्त या दोस्तों के दोस्त के वजह से आपके फोटो पर बहुत सारे like आने लगते हैं। इस तरीके का प्रयोग करके आप बहुत ही आसानी से Facebook par Like बढ़ा सकते हैं। जब भी आप अपने दोस्तों को पोस्ट के साथ Tag करते हैं तो उनके पास आपका नोटिफिकेशन चला जाता है। जिससे 70% chances होती है कि वे आपके किया गया पोस्ट पर लाइक कमेन्ट जरूर बढ़ेगा।

स्टेप 2 फेसबुक पर Natural तरीके से भी like बढ़ाये जैसे कि :- आपने फेसबुक एकाउंट पर नेचुरल तरीके से भी अच्छे खासे like ला सकते हैं लेकिन नेचुरल तरीके से like बढ़ाने के लिए आपको टाइमिंग का थोड़ा ध्यान रखना बहुत जरूरी है। जैसे जब भी आप अपने फेसबुक open करते हैं, तो सबसे पहले आपको Recent पोस्ट दिखाई देती होगी जो सबसे ऊपर में रहता है। इसलिए अगर हम टाइमिंग को ध्यान में रखें तो हम उस वक्त पोस्ट करें जब ज़्यादातर लोगों ऑनलाइन फेसबुक पे रहते हैं।

सबसे पहले यानी, कि आप पहले यह observe करें कि आपके अपनी फेसबुक एकाउंट पर किस समय लोग सबसे ज्यादा ऑनलाइन फेसबुक पर रहते हैं। इससे आप ज्यादा से ज्यादा फेसबुक like पा सकते हैं। मेरा Experience कहता है कि ज्यादातर 2:00 से 3:00 या फिर 6:00 से 8:00 के बीच लोग ऑनलाइन फेसबुक पर रहते हैं और उस वक्त फेसबुक पर किए गए पोस्ट पर ज्यादा likes आने की संभावना बहुत होती है।

स्टेप 3 फेसबुक अकाउंट पर Bio लिख कर भी पा सकते हैं लाइक और कमेन्ट जैसे कि :- आपलौग को बहुत अजीब लगा हुआ होगा लेकिन हां शायद आप में से किसी को इस बात का नॉलेज भी नहीं होगा कि फेसबुक पर वैसे व्यक्ति जो काफी जबरदस्त अंदाज में अपने Bio को लिखते हैं। आप उनके पोस्ट और फोटो पर 50% से भी अधिक लाइक कमेन्ट ले सकते हैं इसलिए कहते हैं कि आप अपने फेसबुक अकाउंट पर इस बात का ध्यान जरूर रखें और कोशिश करे कि अपने Bio को बेहद खूबसूरत अंदाज मे लिखिए , ताकि पढ़ने वाला हर व्यक्ति आपके फेसबुक आईडी की ओर आकर्षित हो जाए। जिससे आप अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किए गए पोस्ट और फोटो पर अधिक से अधिक लाइक कमेन्ट पा सके।

स्टेप 4 SR family ज्वाइन करके भी अपने Facebook अकाउंट पर लाइक पा सकते हैं जैसे कि :- पहले SR family ज्वाइन करके आप अपने अपलोड किए गए किसी भी पोस्ट को यानी फोटो को वगैरह पर ढेर सारे लाइक पा सकते हैं। SR family ज्वाइन करने पर आपको अनलिमिटेड लाइक कमेन्ट मिलते हैं, क्योंकि आप चाहें तो इस फैमिली से जुड़े लोग आपके द्वारा अपलोड किए गए पोस्ट पर कम से कम 100k से लेकर 200k से ज्यादा लाइक ला सकते हैं। लेकिन दरअसल बात कुछ ऐसी होती है कि SR family से जुड़े सभी लोगों को दूसरों के पोस्ट को भी लाइक कमेन्ट करना होती है। ऐसे में भी कोई ऐसा व्यक्ति होते हैं जो SR family से जुड़ा है और जिसके बहुत सारे फॉलोअर्स है, तो उसे हम अपने पोस्ट tag करते है और फिर उसी के timeline पर जाकर दुसरे लोगो के भी पोस्ट को लाइक कमेन्ट करने होती है।

लेकिन इसके लिए सबसे पहले आप फेसबुक पर SR family लिखकर सर्च करना होता है तब वहां आपको बहुत से व्यक्ति ऐसे दिखेंगे जिनका कोई वजूद नहीं है, लेकिन उनके भी लाइक कमेन्ट 10k से 80k तक होती है। अब आप जल्दी से अपने फेसबुक अकाउंट पर SR family ज्वाइन करें और ढेर सारे like अपने Upload किए गए photos आदि पर पाए।

स्टेप 5 शोसल मिडिया मैनेजमेंट टूल का इस्तेमाल करके भी फेसबुक पर लाइक कमेन्ट बढ़ा सकते हैं। जैसे कि :- सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल यह एक ऐसी टूल है जो आजकल बहुत सेलिब्रिटी और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के बीच काफी अधिक देखने को मिलते रहते हैं। सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल की सहायता से भी आप अपनी फोटो वगैरह पर ढेर सारी लाइक कमेन्ट आ सकता है। लेकिन इसके लिए बस आपको अपने किसी भी पोस्ट को एक ही बार शेड्यूल करके रखना होती है उसके बाद वह फोटो वीडियो या जो कुछ भी आप टूल की मदद से सेट किए होंगे वो अपके सेट किए गए टाईम पर अपने आप ही पोस्ट अपलोड हो जाती है इसके लिए बहुत सारे टूल्स इंटरनेट पर मौजूद है।

2. Facebook पर Like कैसे बढ़ाये ( With Apps )

आपको तो मेने उपर में बता दिया हुं फेसबुक पर लाइक कमेन्ट कैसे बढ़ाएं । लेकिन बहुत सी ऐसी यूजर्स हैं जो ये जानना चाहते हैं कि फेसबुक पर कैसे लाइक कमेन्ट बढ़ाएं एप का इस्तेमाल करके

चिंता करने का कोई बात नहीं क्योंकि आज हम आपको यह भी बताएंगे कि फेसबुक पर एप की हेल्प से like कैसे बढ़ाये जिसके लिए आपको नीचे दिए गए टिप्स को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना होगा
आज मैं आपलौग को एक ऐसा एप के बारे में बताएंगे कि आप कभी नाम नही सुना होगा तो चलिए दोस्तों सुरू करते हैं ।

1. Dj liker से बढा सकते हैं Facebook account पर unlimited लाइक कमेन्ट

इसके लिए सबसे पहले आपको Dj Liker App Download करना होगा। बता दें, कि Dj liker app आपको Playstore में नहीं मिल पाएगा। इसके लिए आप को Dj liker app को आप उसके official website पर जाना होगा और वहां से डाउनलोड कर सकते है ।

फिर जब App के डाउनलोड होने के बाद उसे अपने फोन पर इंस्टॉल करनी होती है। और जब Dj liker app आपके फोन में इंस्टॉल हो जाए तो आप उसे ओपन करें और फेसबुक से login करें, मेरी बात माने तो आप Dj liker app को किसी Fake Account के द्वारा Login करें क्योंकि इस तरह की बहुत सारी Apps कभी-कभी आप के Account को Hack करने का कोशिश करतीं हैं ।

जैसे देखा जाए तो वैसे तो बहत इंटरनेट तरह के Facebook Auto like app मौजूद होती है लेकिन, इस बात का ध्यानपूर्वक रखें कि एक साथ सभी Auto like app को login कभी ना करें, क्योंकि इससे आपका Account Block होने का संभावना हो सकता है या तो Hack भी हो सकता है।

नहीं तो आप चाहते है कि आप अपने Real Account से ही Auto like app या Dj liker app को login करते हैं, तो एक बात को जरूर ध्यान में रखें कि इसे login करने के तुरंत बाद इसका password change कर दे। जिससे आपका अकाउंट safe यानी hack या block नही होने की संभावना रहती है।

और एक बात ओर यदि आप किसी Fake फेसबुक Account के द्वारा Auto like app को login करते हैं, तो उसमें आपको अपने रियल अकाउंट को सर्च करना होती है , जिससे आप अपना फ़ेसबुक अकाउंट पर आप Like बढ़ाना चाहते है।

इसके बाद अगर आपको अपना रीयल Account मिल गया है, जिस पोस्ट पर आप को लाइक बढ़ाना चाहते हैं तो उस पोस्ट पर जा कर Get recation पर click करें और थोड़ी देर आप इंतेज़ार कर लें ।

और थोड़ी देर wait करने के बाद आपको देख जाएगा कि आपके पोस्ट पर like increase होना शुरू हो गया होगा। अब आप किसी भी दूसरे फोन या PC में अपने फेसबुक अकाउंट को ओपन करके पेज को रिफ्रेश करके देख सकते हो ।

एक बात को याद रहे जब आप के photos पर likes बढ़ने बंद हो जाएंगे तब आप Dj liker app या कोई भी अन्य auto liker aap को log out कर देना है और साथ ही अपना पासवर्ड भी चेंज जरूर कर ले।

ध्यान रहे कि कभी-कभी सिस्टम फैल होने की वजह से इस तरह के auto liker aap की सहायता से पोस्ट पर like नहीं मिल पाता है । लेकिन,परेशानी की कोई बात नहीं है क्योंकि इंटरनेट पर आपको ऐसे से सैकड़ों एप मिल जाएंगे, जिसकी मदद से आप अपने Facebook unlimited like kaise badhaye का हल बहुत जल्द प्राप्त हो सकते है।

Facebook पर like कैसे बढ़ाया जाता है Tips & Tricks आपने Facebook पर अब तक लाइक कमेन्ट कैसे बढ़ाएं इसके 2 तरीका आप लोग जान चुके हैं। लेकिन, अब मैं आपको एक और नया Tips &Tricks बताने जा रहा हूँ, जिसमें आप वेवसाईट की मदद से भी Facebook पर ढेर सारे लाइक कमेन्ट प्राप्त कर सकते हैं।

3. Facebook पर Wefbee के जरिए‌ कैसे बढ़ाऐ वह भी अनलीमिट लाइक कॉमेंट

इसके लिए सबसे पहले आपको Wefbee के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा

इसके बाद आपको website को खोलने के बाद आपको एक ऑप्शन नजर आएगा जहां पर Account लिखा रहता है फिर वहां पर तीर का निशान दिख रहा है, आपको बस उस पर Click करना होती है ।

फिर आपको Account पर Click करते ही Login with फेसबुक नज़र आएगा अब बस वहां आपको Facebook से Login करके उस Token Code को Generate करना होती है ।

बस इतना करने के बाद Token Generate हो जाएगा। फिर आपको Token Code को कॉपी करके Login बॉक्स में जाकर फिर पेस्ट करके Login करना होती है

फिर इसके बाद आप उस पोस्ट को Select करना होगा , जिस पर आपको लाइक बढ़ाना है। फिर आप उस पोस्ट को Select करके Get Likes पर Click कर दे ।

अब आप थोड़ी देर इंतजार करेंगे उसके बाद में देखेंगे कि आपके उस पोस्ट पर ढेर सारे लाइक कमेन्ट आ चुकी होंगी

हमरा यह टॉपिक आपलौग को पसंद आया होगा तो आपने घर परिवार और दोस्तों के पास एक बार जरूर शेयर करें तकी की इससे भी अच्छा टॉपिक आपलौग के समाने लाऊं और उसके साथ आपलौग को बहुत बहुत धन्यवाद करता हूं कि आपलौग इतना समय दे कर मेरा आर्टिकल को पढ़ें है । तो चलिए फिर मिलते हैं बहुत जल्द कुछ नया टॉपिक ले के । धन्यवाद।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.