कैरी मिनाटी जीवनी | Carry Minati Biography in hindi

कैरी मिनाटी चैनल को पूरे इंडिया में No. 01 माना जाता है । उनका YouTube चैनल पर एक घंटे में मिलियन Views बढ़ती है । और रोस्टिंग, कोमेंटरी ओर मिमिक्रि No. 01 पे जाना जाता है ।

अजय नागर एक बेहतरीन Roaster, गेमर, रैपर है और Youtuber हैं, जिन्हे सब कैरी मिनाती के नाम से जानते है। तो चलिए Carry minati की आयु, विकी और जीवनी को संक्षिप्त में जानते हैं। कैरी मिनाती का जन्म 12 जून सन 1999 मे को फरीदाबाद हरियाणा में हुआ था। अजय नागर ने अपनी पढ़ाई दिल्ली में पब्लिक स्कूल(Education) से कीऐ है। Carry minati ने 2016 में यूट्यूब पर अपने करियर के लिए पढ़ाई छोड़ दी। अजय 10 की छोटी उम्र से ही यूट्यूब चालते थे और वो हमेशा से ही खुद की वीडियो अपलोड करना पसंद करते थे।

वास्तविक नाम अजय नागर
जन्म                   :- 12 जून 1999
जन्म                   :- स्थान फरीदाबाद, हरियाणा
माता का नाम      :- ज्ञात नागार
पिता का नाम       :- विवेक नागर
वर्तमान                :- उम्र 22 साल (2021 तक)
भाई और बहन      :-1 भाई
भाई का नाम         :- यश नागर
स्कूल का नाम       :- दिल्ली पब्लिक स्कूल
कॉलेज शिक्षा पूर्ण  :- नहीं की
शैक्षणिक योग्यता  :- 12 पास
पेशा                       :- यूट्यूबर, गेमिंग, लिरिसिस्ट,रैपर,एक्टर
करीयर की शुरुआत :- 2014 से
शादी                      :- नहीं हुयी
कूल संपति              :- (Net Worth) 39 करोड़ (2021 तक)
यूट्यूब चैनल          :- 1. कैरी मिनाटी 2.कैरी इज लाइव
पहली फिल्म          :- मैड डे (2022 मे रिलीज़ होगी)

कैरि मीनाटी का करीयर( Carryminati Career)

1. 12 क्लास मे छोड़ा स्कूल- कैरि मीनाटी ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। 12 कक्षा मे कैरि मीनाटी का जब इक्नोमिक्स का पेपर था, तब वे बहुत ही उदास ओर डरे रहते थे, क्योंकि परीक्षा मे उनकी पूरी तैयारी नहीं हुआ करता था।
इसके बाद उन्होने अपने पिताजी से बात की और उन्हे स्पष्ट रूप से बोल दिया की उनसे पढ़ाई नहीं हो पाएगा, और इस बातचीत के बाद उन्होने स्कूल छोड़ दिया और ओपन स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा को पूरा कर दिया।

2.करीयर- कैरि मीनाटी बचपन से ही यानि लगभग 8 से 10 साल की उम्र मे ही यूट्यूब पर अपना करियर बनाना चाहते थे, इसलिए कैरि ने अपने पापा से कहा की वह एक यूट्यूब चैनल खोलना चाहते है, इस पर कैरि मीनाटी के पापा ने भी उनका साथ दिया ओर उन्हे कहा तुम वो ही करो जो तुम्हें अच्छा लगता है।

3.पहला यूट्यूब चैनल- कैरि मीनाटी ने 10-11 साल की उम्र मे अपना पहला यूट्यूब चैनल खोला जिसका नाम था,’स्टेल्थफेयरज (Stealth fearzz) इस चैनल पर कैरि कभी फूटबाल के बारे मे टिप्स बताते तो कभी गेम खेलकर उसकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की विडियो यूट्यूब पर डालते थे ।
इस चैनल पर कैरि मीनाटी को अधिक सफलता नही मिल पायी इसलिए उन्होने दूसरा चैनल भी खोल ।

4.दूसरा यूट्यूब चैनल- कैरि मीनाटी ने 15 साल की उम्र मे अपना दूसरा चैनल स्टार्ट किया जिसका नाम था एडिक्टेड़ A1 (Addicted_A1) कैरि मीनाटी ने अपने इस यूट्यूब चैनल पर गेम्स खेलकर उनकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की विडियो डालते थे और साथ ही साथ फनी कोमेंटरी ओर मिमिक्रि विडियो भी करते थे, कैरि मीनाटी सन्नी देओल ओर ऋतिक जैसे एक्टरस की मिमिकरी किया करते थे।

5.चैनल का नाम बदला- जब कैरि मीनाटी ने अपने दूसरे यूट्यूब चैनल पर 2 साल मे 150 विडियो डाल दी थी, तब कैरि मीनाटी को यह बात समझ आई की लोग उनके गेमप्ले को कम ओर उनकी फनी कोम्मेंट्री को अधिक पसंद करते है। इसके बाद कैरि मीनाटी ने अपने चैनल का नाम बदलकर ‘कैरि देओल’ रख डाला।

6.आखरी बार नाम बदला- कैरि मीनाटी ने अपने चैनल पर फनी कोम्मेंट्री के साथ साथ रोस्टिंग(Roasting) भी शुरू कर दी उस समय यूट्यूब पर यह आइडिया एकदम नया था, जिस कारण से उनका चैनल भी तेजी से बढ्ने लगा।
कैरि मीनाटी को अपने यूट्यूब कैरियर मे असली सफलता यूँ कहें, की ने की कैरी को ज्यादा सब्सक्राइबर तब मिले जब उन्होने उस टाइम के फेमस ओर लोकप्रिय Youtuber भुवन बाम को रोस्ट किया।

जब कैरि मीनाटी ने बीबी की वाइन्स चैनल के मालिक भुवन बाम पर रोस्टिंग की विडियो बनाई तब उनकी विडियो को लाखो लोगो ने देखा ओर उनकी इस विडियो पर लाखो views आना चलु हो गया ओर उनके चैनल पर लाखो Subscribers भी आ गए। यही वो समय था जब कैरि ने अपने चैनल का नाम कैरि देओल से ‘कैरि मीनाटी’ रख ।

कैरी मिनाटी से जुड़े कुछ प्रश्न(QNA About Carry Minati)

1.कैरी मिनाटी की जाती और धर्म क्या है?
Ans. कैरी मिनाटी हिन्दू धर्म और गुर्जर जाती से है।

2.कैरी मिनाटी (अजय नागर) एक महीने मे कितना कमाते है?
Ans. कैरी मिनाटी एक महीने मे 25-30 लाख रुपए यूट्यूब से कमाते है।

3. कैरी मिनाटी की कुल संपत्ति कितनी है?
Ans. कैरी मिनाटी की कुल संपत्ति August 2021 तक लगभग 35 करोड़ है

4.कैरी मिनाटी के कितने सब्सक्राइबर(Subscribers) है?
Ans. कैरी मिनाटी के पास 2 यूट्यूब चैनल है, जिसमे कैरी मिनाटी नामक चैनल पर 31.8 मिलियन्स और कैरी इज़ लाइव यूट्यूब चैनल पर 9.9 मिलियन्स सब्सक्राइबर भी है।

5. कैरी मिनाटी यूट्यूब पर कितने नंबर पर है?
Ans. कैरी मिनाटी भारत मे रोस्टिंग चैनल की केटेगरी मे न. 1 यूट्यूबर है।

6. कैरी मिनाटी कौन है, और क्या करता है?
Ans. कैरी मिनाटी भारत के टॉप यूट्यूबर्स मे से एक है। कैरी मिनाटी यूट्यूब पर रोस्टिंग और गेमिंग विडियो बनाते है

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *