IPL Free Me Kaise Dekhe | Free me IPL 2022 Match live कैसे देखें

क्या आपको पता है हमारे देश में ज्यादा क्रिकेट मैच के सबसे ज्यादा सोकिन लोग होते हैं । आज़ काल के दुनिया में लोग इतना ज्यादा काम करने के चक्कर में व्यस्त हो जाते हैं कि उनकी अपनी मान पसंद शो और खेल भी नहीं देखा पाते हैं ।

और तो और कुछ लोग मैचों का इतना दिवाने होते वे तो अपना काम धंधा भी छोड़ देते हैं। कितने लोग तो सरकारी हो या प्राईवेट मैच के चक्कर में अपने आफिस से छुट्टी भी लेते हैं । मैच के ज्यादा दिवाने हमारे देश में है ।

और बहुत ऐसी केबल ऑपरेटर होते जिनके पास स्पोर्ट्स के चैनल नही होते होती है ।और जिनके पास होते भी हैं तो वह इतना ज्यादा महंगा चार्ज लेते हैं कि लोग चाह कर भी नहीं ले सकता है।

ऐसी समस्या से अब आपको जूझना नहीं पड़ेगा क्योंकि आपके पास आगर मोबाइल फोन या कम्प्यूटर हो या लॉपटॉप तो आप कहीं भी इसे देख सकते हैं वे भी बहुत आसानी से । आज मैं इस टॉपिक पर बात करने वाले हैं। और ऐसी वेबसाइट और एप के बारे में जानकारी देंगे जिसमें आप बिना कुछ पैसा खर्च करके भी पुरे आईपीएल लाइव शो और क्रिकेट मैच देख सकते हो।

पहले वेवसाईट के बारे में बताने जा रहा हूं यानी फ्रि आईपीएल देखने वाला वेबसाईट ।

फ्री मैच दिखाने वाली वेबसाइट और एप्प्स:-

पहला है Crictime.com :-

हर व्यक्ति द्वारा पसंद की जाने वाली बहुत ही और सबसे अच्छी वेबसाइट है और यहां पर आपको अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को भी मिलता है । कभी भी मैच होता है तो लाखों की संख्या मे यूज़र वेबसाईट पर उपलब्ध होते हैं। और पुरे मैचों का भरपूर आनंद उठाते हैं।

लेकिन आपके पास इंटरनेट कनेक्टिविटी ऑप्शंस अच्छी होनी चाहिए तो कहीं भी और कभी भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

दूसरा है Espncricketinfo.com

यह वेबसाईट जो लोग क्रिकेट गेम को पसंद करते हैं उन लोगो के लिए बहुत ही अच्छा वेबसाईट माना जाता है । लाइव मैच यहां पर भी देख सकते हैं । मैच का साथ साथ स्कोर कार्ड की पुरी अपडेट और भी बहुत-सी चीजें की जानकारी इस वेबसाईट पर दी जाती है ।

तिसरा है Hotstar.com

हॉटस्टार वेबसाईट बहुत ही कम समय में इतना लोगों को चर्चित यानी चहेती बन गई है । कि इस वेबसाईट का एप भी खुद का है और जिसमें आप लाइव मैच देख सकते हो इस एप में बहुत सारी फीचर्स दिया रहता है । जैसे कि आप कोई भी पिछले मैच का वीडियो और मैच शेड्यूल के बारे में भी जान सकते है।

चोउठा है Gcric.com

यह भी एक नई वेबसाइट है । पर जल्दी ही यह यूज़र के बीच में अपनी पहचान बान चुका है वह भी सिर्फ मैच लाइव स्ट्रीमिंग के द्वारा इस में भी आप मैचों का भरपूर आनंद उठा सकते हो इस वेबसाइट में बहुत ऐसी चैनलों अवेलबल होती है।

पांचवां है Skysports.com

यह वेबसाईट बहुत ही लाजवाब है इस वेबसाईट के द्वारा आप क्रिकेट मैच देखने का बहुत ही अलग अंदाज का अनुभव प्राप्त होती है। बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया गया है इस वेबसाईट को बहुत ही अच्छा तरीका से डिजाइन किया गया है यह भी वेबसाईट काफी चर्चित है ।

अब बात करेंगे एप के बारे में ।

लाइव क्रिकेट मैच एप्लीकेशन (Live Cricket Match Application)

पहला है Google Search

Google पुरे वर्ल्ड में Popular माना जाता है सबसे ज्यादा लोग गुगल ही इस्तेमाल करते हैं। गुगूमे पे जाकर आप सर्च कर सकते हैं कि IPL लाइव क्रिकेट मैच तो यहां पर बहुत सारी क्रिकेट मैच की पुरी लिस्ट आ जाती है। और जो अपकमिंग मैच होंगे उनकी लिस्ट शुरू हो जाती है। यहाँ से सारे मैच की जानकारी प्राप्त कर सकते है बहुत ही अच्छा एप है ।

दुसरा है Cricbuzz:- Cricbuzz

क्रिकब्ज्ज की भी वेबसाईट और एप्लीकेशन दोनो उपलब्ध है। यह भी किसी भी खेल कुद को बहुत ही आसानी तरिका से देखा जा सकता है । यह भी चर्चित एप माना जाता है ।

तीसरा है Yahoo Cricket

एक प्रकार का यह भी बहुत ही सर्च इंजन बान चुका है इसके होम पेज पर क्रिकेट मैच की पुरी जानकारी मिल जाती है और यह भी एक सभी एप की तरह ही काम करती है ।

चोउठा है NDTV Cricket

यह हमारे देश की न्यूज़ (टीवी) वेबसाइट है लेकिन अब इसमें भी क्रिकेट मैच की तरह सारी जानकारी और मैंच कि पुरे डीटेल्स यानी कि स्कोर लोगों को देती रहती है ।

पांचवां है Jio Tv

जियो फोन से भी क्रिकेट मैच लाइव देखने को मिलता है इसके लिए आपको फोन में जियो टीवी एप इंस्टॉल करना होगा तभी आप इसमें मैच देख सकते हैं । और इस में मैच के अलावा बहुत ऐसी चैनलों होती है। जिसमें आप फ्री में देखने को मिलता है ।

यूट्यूब चैनल पर आईपीएल मैच कैसे देखे

YouTube  पर लाइव मैच देखने के लिए आपको इसकी YouTube पर जाना होगा और यूट्यूब पर सर्च इंजन पे कीवर्ल्ड डालना होगा जैसे कि लाइव आईपीएल मैच (Live IPL Match) लिख कर सर्च करें ।
अब आपको जिस भी चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग होती होगी वो दिखाई देंगे। आप अपने हिसाब से देख सकते हैं ।
किसी भी चैनल पर लाइव आईपीएल देख सकते है। यह तरीका बहुत ही आसान  है और फ्री भी है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *