टेलीग्राम का सब्सक्राइब कैसे बढ़ाएं – Telegram Par Subscriber Kaise Badhaye

Telegram दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और बहुत अधिक लोकप्रिय हो रहीं हैं । हर एक व्यक्ति यानी उपयोगकर्ता यही चाहता है की सभी संग्राही एक ही अस्थान पर मिले तो बहुत ही अच्छा होता । तो यह Telegram प्रयास कर रहा है आज के समय में Telegram पर बहुत यूज़र के सभी समस्या का समाधान मिल जाती है और टेलीग्राम पर 3 मिलियन से अधिक यूजर्स जुड़े हुए हैं और साथ में टेलीग्राम पर लाखों से ज्यादा चैनल भी मोजूद है ।

आज़ के समय मे टेलीग्राम एक बहुत बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है ।

हर व्यक्ति आज के समय मैं सभी अपना काम टेलीग्राम के मदद से करना चाहते हैं लेकिन उनकी एक ही समस्या होती थी कि टेलीग्राम के चैनल पर सब्सक्राइब कैसे प्राप्त किया जाए ।

टेलीग्राम चैनल

आज मैं बात करूंगा Telegram Subscribe बाढने का कुछ तरिका आपका टेलीग्राम सब्सक्राइब बहुत जल्द बढ़ सकता है । आपको सब्सक्राइब प्राप्त करने में कुछ हद तक फायदा मिल सकती है । और यह प्रश्न आपके मान में जरू आए होगा ।

चलिए कुछ टापिक जान लेते हैं । टेलीग्राम सब्सक्राइब कैसे बढ़ाएं ।

पहले आप अपने सब्सक्राइब वाले जो चेनल है उसमें आप अपने जितना भी दोस्त हो और दोस्तों का दोस्त हो या आपका कोई फेमिली हो पहले सभी को बोल के सब्सक्राइब करा लेना चाहिए और उसके बाद आपके कांटेक्ट से जितना भी जोड़ सकते हो जिससे आप जानते है केवल उनको ही जोड़ सकते है। कुछ नियम भी है अगर आप किसी अन्य को जोड़ते हो तो Telegram आपको banned कर सकता है जिससे आपका बहुत नुकसान होगा।

टेलीग्राम सब्सक्राइब जब नया बनाते समय आपको 200 Subscriber जोड़ने के लिए Telegram आपको अनुमति दे देता है।

शेयर करें जब आप का 200 सब्सक्राइब हो जाते हैं तो आप आपने दोस्तों के साथ टेलीग्राम सब्सक्राइब का लिंक शेयर कर सकते हैं।

और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा भी प्रोमोशन करे

जैसे कि आज काल के समय मे बहुत व्यक्ति सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं फेसबुक , फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम , रेडिट , व्हाट्सएप , और इत्यादि। इसके साथ इन सभी को प्लेटफॉर्म पर जा के आप भी एक ग्रुप बनाकर आप सभी दोस्तों को जोड़ने का प्रयास किजिए और फिर जा आप अपने टेलीग्राम सब्सक्राइब लिंक शेयर करके बोल सकते सब्सक्राइब करने के लिए और पोरमोशन करने के भी कह सकते हैं वहां से भी बहुत सब्सक्राइब प्राप्त कर सकते हैं ।

लेकिन आपको मेहनत और समय लाग सकता है इससे आपका बहुत फ़ायदा उठा सकता है।

टेलीग्राम के चैट ग्रुप में भाग ले और अपने सब्सक्राइब चेनल का लिंक साझा करें और फिर अपने चैनल को प्रचार कर सकते हैं। ऐसे चैट ग्रुप से सब्सक्राइब एक्टिव प्राप्त भी होती है । यहां से भी आपको बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है।

और इसके अलावा भी टेलीग्राम पर अपने लिंक एक्सचेंज कर सकते हो वभी किसी अन्य टेलीग्राम चैनल के साथ। यहां पर भी यह ट्रैक आपके चैनल प्रमोशन करने जैसा ही होती है ।

टेलीग्राम सब्सक्राइब चैनल को पैड प्रोमोशन द्वारा भी कर सकते हैं। चैनल को बढ़ने के लिए बहुत ही आसान तरिका है जिससे आपको यह चैनल असली सब्सक्राइब मिलती है और यह लोकप्रिय तरिको में से अभी तक एक माना जा रहा है

क्या आप Paid Promotion करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको किसी Popular चैनल के Admin से आपको बात करना होगा और फिर अपने बजट के अनुसार अपना समय (निश्चित) व्यतीत कर सकते हैं। और उस चैनल को paid कर सकते हो।

और टार्गेटेड एडवरटाइजिंग (Targeted advertising) के बात करें तो यह भी एक तरह का पैड प्रमोशन के जैसे ही है। जहां से आप अच्छे से अपने चैनल का‌ Advertising कर पाएंगे । सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आज के समय में सबसे ज्यादा यूजर्स को फेसबुक एंड लोकप्रिय है। आप बहुत ही आसानी तरिका से एंड कैंपिंग चला सकते हो लेकिन एक बात का ध्यान रहे फेसबुक एंड कैंपिंग आपको सही तरीके से चलाने आनी चाहिए नहीं तो बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है आपके लिए ।

Facebook Ad Campaign इसके मदद से भी आप अपने सब्सक्राइब बिल्कुल फ्री में ला सकते हैं जिससे चैनल आपका बहुत जल्द लोकप्रिय होगा ।

सब्सक्राइब जोड़ने के लिए Bots खरीदने के बात करें तो इसमें आपको चैनल पे नक़ली सब्सक्राइब को जोड़ना चाहते हैं तो आपको Bots की सहायता लेना होगा । और इससे आपको चैनल में सब्सक्राइब बढ़ती जाएगी और लेकिन एक बात जरूर ध्यान दें । इससे आपको किसी तरह का कोई फायदा नहीं होगी
(वे आपकी पोस्ट नहीं देखेंगे, आपके उत्पाद नहीं खरीदेंगे)। क्युकी वह सिर्फ Members एक सॉफ्टवेयर के द्वारा जोड़ी जाती है।

आप इस बोट्स के मदद से आप चाहेंगे तो एक दिन में 40000 मेम्बर भी जोड़ सकते हो। आपको उस से एक फायदा जरूर होगा कि इस सब्सक्राइब को देखाकर आपके असली चैनल सब्सक्राइब आने की संभावना बहुत बढ़ जाती है और ओरिजन सब्सक्राइब आना सुरू हो जाती है ।

नुकसान: इस Bots का इस्तेमाल सोच समझ कर ही करें । कारण , टेलीग्राम के नज़र में अगर आपका चैनल आ जाती हैं तो आपके चैनल यहां Bots यूजर्स को डिलेट कर सकते हैं और शायद आपका चैनल भी बंद हो सकती है

टेलीग्राम सब्सक्राइब भी ख़रीद सकते हो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर कुछ ऐसा है जहां से आप अपना पैसा निवेश कर के असली टेलीग्राम सब्सक्राइब बिल्कुल ख़रीद सकते हैं। वो भी अपने Niche के अनुसार 100 Present Original Subscribe मिल जाता है।
आपके चैनल पर जो दिया गया पोस्ट को भी देखेंगे और आपका चैनल जल्द ग्रो करने का चैनज

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.